छत्तीसगढ़

BREAKING : नक्सलियों और जवानों के बीच बड़ी मुठभेड़…रुक-रुक कर फायरिंग जारी

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा इलाके में डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ के जवानों का नक्सलियों से सामना हुआ है. जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कोर जोन चिंतावागु नदी के किनारे मुठभेड़ हो रही है. सुरक्षा बल की संयुक्त टीम बोटलंका, एरनपल्ली और आसपास के इलाकों में अभियान के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान नदी के किनारे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. फिलहाल दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने नक्सलियों का अस्थाई कैंप ध्वस्त कर दिया गया. इसके साथ ही मौके से नक्सली सामग्री और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है. फिलहाल सभी जवान सुरक्षित है. लगातार इलाके की सर्चिंग की जा रही है. एसपी किरण चव्हाण ने इसकी पुष्टि की है।

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों की बटालियन के कोर इलाक़े में सुरक्षाबल के जवान घुसे. सुबह से ही नक्सलियों से जवानों की भीषण मुठभेड़ जारी है. नक्सलियों की बटालियन का सबसे मजबूत इलाका कहा जाने वाला बोत्तलंका और इरापल्ली में जवानों का ऑपरेशन जारी है।

फिलहाल मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगने की भी खबर मिल रही है. इतना ही नहीं मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर बीजीएल (बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) से हमला करने की भी कोशिश की है. डीआरजी कोबरा और सीआरपीएफ जवानों लगातार नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. एसपी किरण चव्हाण, सीआरपीएफ डीआईजी सुकमा आनंद और कोंटा डीआईजी सुरजपाल वर्मा लगातार जवानों के संपर्क में बनाए हुए हैं. सुकमा के वॉर रूम से डीआइजी कमलोचन कश्यप और सीनियर अधिकारी लगातार पूरे ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button