छत्तीसगढ़

नक्सलवाद खात्मे के खिलाफ उच्च स्तरीय बैठक लेंगे अमित शाह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल …

रायपुर :- 7 अक्टूबर को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और गृह मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी, इस बैठक में नक्सलवाद के खात्मे और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों की गति तेज करने को लेकर चर्चा होगी । इस महत्वपूर्ण बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस बैठक में राज्य में चल रहे नक्सल ऑपरेशन और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देंगे। नई दिल्ली में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री साय छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों का ब्योरा भी पेश करेंगे।
वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों को और तेज करने के लिए केंद्र से विशेष सहयोग की भी मांग की जाएगी।
सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता
हाल ही में हुए दंतेवाड़ा नारायणपुर मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ को इतिहास में पहली बार जवानों को सबसे बड़ी मिली सफलता मिली है, शुक्रवार को सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ। बस्तर IG पी सुंदरराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सुरक्षाबलों ने 31 नक्सलियों को मार गिराया है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button