छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस गांव में डायरिया का प्रकोप, 2 लोगों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती

कांकेर : जिले के नरहरपुर ब्लॉक के बनसागर गांव में दूषित पानी के कारण डायरिया (Diarrhea ) का प्रकोप फैल गया है, जिसकी चपेट में आकर दो बुजुर्गो की मौत हो गई है, जबकि 12 अन्य पीड़ित बताए जा रहे है, जिनमें से 10 का इलाज अमोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जबकि दो अन्य एक्टिव केस गांव में मिले है। मामला सामने आते ही स्वास्थ्य अमले में गांव में कैंप किया है और डोर टू डोर जाकर टीम ग्रामीणों की जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत के द्वारा पंचायत भवन के पास पंचायत ने एक मोहल्ले में पानी की समस्या दूर करने बोर करवाया था जिसके नजदीक ही एक ग्रामीण ने सेप्टिक टैंक का निर्माण करवा दिया था, अंदेशा लगाया जा रहा है की बोर की पाइप लाइन में लीकेज की वजह से डायरिया फैला है।

पीएचई विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पानी का सैंपल लिया है। बीएमओ नरहरपुर भूपेंद्र ध्रुव ने बताया की टीम 1 अक्टूबर से गांव में शिविर लगाकर जांच में जुटी है, जिसमे अभी तक 277 घरों में जाकर जांच की जा चुकी है, उन्होंने बताया की अभी गांव में स्तिथि सामान्य है, स्वास्थ्य अमला पूरी तरह सजग है, डायरिया के कारण भानुबाई सलाम 69 वर्ष और रामकरण निषाद 65 वर्ष की इलाज के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में मौत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button