छत्तीसगढ़

सर्चिंग में निकला CRPF जवानों का वाहन पलटा, 1 जवान शहीद, 4 घायल

रायपुर। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में रविवार सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में CRPF (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) के जवान हादसे के शिकार हो गए। इस हादसे में छत्तीसगढ़ के धमतरी निवासी जवान तारकेश्वर (22) शहीद हो गए, जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए हैं। घायलों को महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वाहन चालक फरार है।

पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह ने बताया, एक्सीडेंट रविवार सुबह 7.30 बजे पाथरी से सुंदरवाही के बीच कुदान गांव के पास हुआ है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) जवान नक्सलियों की सर्चिंग के लिए निकले थे। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने घायल जवानों को बिरसा अस्पताल पहुंचाया। जहां से गोंदिया रेफर कर दिया है।

घायल जवानों की पहचान

बालाघाट के बिरसा थाना में हुए एक्सीडेट में छत्तीसगढ़ के धमतरी निवासी 7वीं बटालियन के CRPF जवान तारकेश्वर (22) की मौत हो गई है। जबकि, निरीक्षक उमेश, सहायक उप निरीक्षक यदुनंदन पासवान, एएसआई बिरजू दास और आरक्षक राकेश यादव घायल हैं। उन्हें गोंदिया रेफर किया गया है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनाती

पुलिस के मुताबिक, सीआरपीएफ की 7वीं डी कंपनी 4 बिरसा थाना के मछुरदा पुलिस चौकी में तैनात है। कंपनी के 5 जवान रविवार सुबह नक्सलियों की सर्चिंग में निकले थे, लेकिन कुछ दूर चलने के बाद उनका बोलेरो वाहन (एमपी 50 सी 9448) में पेड़ से टकराकर खाईं में पलट गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button