छत्तीसगढ़

CG: भाजपा विधायक के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है, लेकिन सत्ता पक्ष के विधायक ईश्वर साहू के बेटे के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।आदिवासी समाज से प्रतिनिधियों ने कृष्णा साहू पर मारपीट, गाली गलौज और अपमानजनक जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। इससे पूर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष ने थाना साजा के टीआई पर एमएलए ईश्वर साहू के दबाव में रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार किया था और समझौता करने का सुझाव दिया था

दशहरे के दिन हुआ था विवाद

पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक, बीते 13 अक्टूबर को ग्राम चेचानमेटा में दशहरा कार्यक्रम के दरमियान रात्रि 11 बजे मनीष के मित्र राहुल और विधायक पुत्र कृष्णा साहू के मध्य विवाद हुआ था। जब मनीष ने सुलह करवाने का प्रयास किया, तो विधायक के बेटे ने जातिगत गाली-गलौज करते हुए हाथ के कड़े से प्रहार किया। मारपीट में विधायक पुत्र के साथ लगभग दस लोग भी थे। इन सभी ने मनीष और उसके दोस्त राहुल के साथ मारपीट की।

पुलिस ने नहीं किया सहयोग, तो कलेक्टर के पास पहुंचे

पुलिस से सहयोग नहीं मिलने पर आदिवासी समाज ने कलेक्टर और एसडीएम से मामले की शिकायत कर दी। कृष्णा साहू के खिलाफ अपराध दर्ज किये जाने कि स्थित में आंदोलन की चेतावनी दी थी। वहीं, इस प्रकरण को लेकर कांग्रेस ने भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था। जिसके बाद प्रकरण को तूल पकड़ता देख अंततः मंगलवार को कृष्णा साहू के खिलाफ साजा थाना में बीएन एस की धारा 296, 115(2), 351(3), 3(5) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button