छत्तीसगढ़

फेस्टिवल सीजन में यात्रियों को रेलवे का तोहफा, दीपावली और छठ पूजा पर 4 स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन

रायपुर। त्योहारों के सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन अपने यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष तैयारियां कर रहा है। दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 4 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इस पहल से यात्रियों को कंफर्म सीट मिलने की संभावना बढ़ जाएगी, जिससे उनकी यात्रा अधिक आरामदायक होगी।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक स्पेशल ट्रेनों में गोंदिया-छपरा छठ पूजा स्पेशल (2 फेरे के लिए गोंदिया से 3 व 4 नवंबर), छपरा-गोंदिया छठ पूजा स्पेशल (2 फेरे के लिए छपरा से 4 व 5 नवंबर), गोंदिया पटना छठ पूजा स्पेशल (2 फेरे के लिए गोंदिया से 3 व 4 नवंबर) तथा पटना- गोंदिया छठ पूजा स्पेशल (2 फेरे के लिए पटना से 4 व 5 नवंबर) शामिल हैं।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में भी दुर्गा पूजा, दीपावली व छठ के अवसर पर पर 6 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इनमें दुर्गा पूजा के अवसर 2 स्पेशल ट्रेन का परिचालन गोंदिया-सांतरागाछी तथा सांतरागाछी-गोंदिया के मध्य कुल 4 फेरों के लिए किया गया था। गौरतलब है कि दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए भारतीय रेल द्वारा इस वर्ष 7350 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। ये स्पेशल ट्रेनें 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक 2 महीनों के लिए चलाई जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button