छत्तीसगढ़

देवेंद्र यादव पर हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना…जानिए क्या है पूरा मामला

बिलासपुर:-जेल में बंद कांग्रेस से भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बीच, हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी देवेंद्र यादव को राहत नहीं मिली है। दरअसल, चुनाव याचिका पर तीन मौके देने के बाद भी विधायक देवेंद्र यादव की तरफ से जवाब नहीं दिया जा सका है। 24 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान एक बार फिर से समय की मांग करने पर हाई कोर्ट ने विधायक यादव पर एक हजार रुपए जुर्माना लगाया हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में भिलाई नगर से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने चुनाव जीता था। पराजित प्रत्याशी भाजपा के प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने हाई कोर्ट में चुनाव याचिका लगाई। इसमें चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने, सत्ता का दुरुपयोग और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की गई हैं।

इसके साथ ही 21 अगस्त को प्रेम प्रकाश पाण्डेय की तरफ से तीन अंतरिम आवेदन प्रस्तुत किए गए। इसका जवाब देने के लिए यादव की तरफ से समय की मांग की गई। तीन मौके देने के बाद भी अब तक जवाब नहीं दिया जा सका है। उनकी तरफ से गुरुवार को बताया गया कि जेल में होने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। बता दें कि अभी देवेंद्र यादव रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button