छत्तीसगढ़

किसान कल्याण फांउडेशन द्वारा किसान प्रतिभा रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

रायपुर :- किसान कल्याण फांउडेशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर सत्यजीत साहू ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर किसानों के हित में कार्य करने के उद्देश्य से यह फांउडेशन कार्यक्रम करती है. किसानों के मुद्दों पर देशभर के सभी संगठनों के बीच सामंजस्य और नीतिगत एकता बनाना और जनचेतना जगाने का भार फांउडेशन ने उठाया है . फांउडेशन ने अपने नौ सुत्रीय माँग को कार्यक्रम के ज़रिए सबके सामने रखा.
इसी तारतम्य में रायपुर के वृंदावन हाल में छत्तीसगढ़ के प्रगतिशील किसानों के लिये किसान प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.
इसमें धरसीवां के लाल साहु , दुर्ग के जितेन वर्मा, सिमगा के महेश उपाध्याय, बालोद के आदित्य टंडन, बेमेतरा के खेदुराम बंजारे , महासमुंद के खेदुराम बंजारे, मौसम विज्ञान विभाग के सुजीत सुमेर , दंतेवाड़ा के सोनकु राम सोरी को कृषक रत्न सम्मान दिया गया.
किसान कल्याण फांउडेशन के अखिल भारतीय संयोजक धनश्याम यादव ने कार्यक्रम में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सोलह राज्यों के सदस्यों की नियुक्तियों की घोषणा की . छत्तीसगढ़ के प्रदेश महासचिव जगदीश दिनकर , प्रदेश महिला प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव बिंदु यादव, युवा प्रकोष्ठ सुरज कुमार श्रीवास सुनीता देवांगन के नियुक्ति दी गई. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में श्रीमती भगवती मिरज़, लक्ष्मी गंधर्व की , देव सिंह साहू , संतोष कुमार लहरे जी प्रदेश मीडिया प्रभारी ,भरत लाल गुप्ता जी सोशल मीडिया प्रभारी, रोहित पैकरा जी प्रदेश मंत्री,तीरथ यादव जी प्रदेश संरक्षक एवं 33 जिला से आए समस्त राष्ट्रीय प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी नियुक्ति की घोषणा की .
इस आयोजन के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्र में प्रतिभागियों का सम्मान करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ से राष्ट्रीय स्तर पर किसान कल्याण की आवाज़ को शक्तिशाली बनाने के लिये सभी के सहयोग की ज़रूरत है. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ उदयभान सिंह चौहान ने कहा कि किसानों की उन्नति भारत को विकसित देश बनाने के लिये शक्तिशाली कदम है .
कार्यक्रम में राष्ट्रीय संयोजक धनश्याम यादव ने कहा कि फांउडेशन के द्वारा देश के सभी राज्यों में किसान के विभिन्न मुद्दों पर लगातार संवाद बनाने की कोशिश करेंगे .
कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ी कवि मीर अली ने कविता पाठ किया . छत्तीसगढ़ी लक्ष्मी नाग की टीम ने सुआ नृत्य, वेदिका एवं गुंजन साहू ने भरथरी गायन की प्रस्तुति दी.
इस अवसर पर सुषमा पटनायक, अनिता उईके, दीपा मेश्राम अरुण लता श्रीवास्तव, उमा स्वामी , सुषमा बग्गा को सामाजिक कार्यों के लिये नारी शक्ति सम्मान दिया गया. कार्यक्रम में अतिथि के रूप में भुवनेश्वर से दीपक गौड़ा , लखनऊ से राष्ट्रीय लोक दल के पदाधिकारी विजय श्रीवास्तव , श्रीश श्रीवास्तव, शरद वार्षण्य उपस्थित रहे . कार्यक्रम संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ सत्यजीत साहू ने और आभार प्रदर्शन फांउडेशन के संस्थापक और राष्ट्रीय संयोजक धनश्याम यादव ने किया .

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button