उत्तर प्रदेश

रेवती थाना क्षेत्र के अधिसिझुआ ग्राम पंचायत के गुमानी के डेरा में बुधवार की देर रात बदमाश घर मे घुसकर एक युवक को धारदार हथियार से वार कर

आनंद मोहन मिश्रा ब्यूरो चीफ बलिया

 

बलिया बैरिया । रेवती थाना क्षेत्र के अधिसिझुआ ग्राम पंचायत के गुमानी के डेरा में बुधवार की देर रात बदमाश घर मे घुसकर एक युवक को धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया। यही नहीं जान से मारने की नीयत से जाते समय युवक को गोली मार दिया। परिजनों की शोरगुल सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल को सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया, जहां से हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस मामले में घायल युवक के तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। जबकि एक आरोपी फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।
रेवती थाना क्षेत्र के अधिसिझुआ ग्राम पंचायत के गुमानी के डेरा निवासी देवी दयाल यादव 30 वर्ष पुत्र बिहारी यादव को बुधवार की रात करीब एक बजे घर में घुसे आधा दर्जन लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर घायल करते हुए कंधे पर गोली मार दी। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल देवी दयाल को बचाने के लिए पूरा परिवार चीखता चिल्लाता रहा। लेकिन हमलावर अंधाधुंध युवक पर वार करते रहे। घायल की पत्नी पुष्पा देवी घर का चाहरदिवारी फांद कर गांव में पहुंची और चिल्लाते हुए अपने पति को बचाने के लिए लोगों से गुहार लगाने लगी। पुष्पा की चीख चिल्लाहट सुनकर ग्रामीण उसके घर के तरफ दौड़े। तब तक सभी हमलावर भाग चुके थे। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे इलाज के लिए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस मारपीट में देवी दयाल का बड़ा भाई अजय यादव 40 वर्ष भी घायल हो गया है। घटना की सूचना पर मौके पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान, थानाध्यक्ष रेवती रोहन राकेश सिंह, एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई। घेराबंदी कर बदमाशों को तलाशने का प्रयास किया, किंतु बदमाश मौके पर नहीं मिले।
घायल देवी दयाल की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस बाबत क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान ने बताया कि देवी दयाल के तहरीर पर विजय यादव, नोमी यादव,व्यास यादव व राजकुमार यादव के खिलाफ हत्या के प्रयास व धारदार हथियार से हमला करने, गोली मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस प्रकरण में विजय यादव, नोमी यादव व व्यास यादव को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जबकि राजकुमार यादव के तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। बताया कि पट्टीदारों के साथ भूमि विवाद के चलते काफी दिनों से दोनों परिवारों में रंजीश चल रहा था। इसी रंजीश के चलते घायल देवी दयाल के पट्टीदारों ने ही उसकी हत्या करने की नीयत से उस पर हमला बोला था। जबकि घायल की मां लाल मुनी देवी पत्नी स्वर्गीय बिहारी यादव ने आरोप लगाया है कि आरोपी लूट के लिए घर में घुसे थे और हमारे घर के गहने नकदी आदि लूट ले गए हैं। प्रतिरोध करने पर हमारे बेटे की हत्या का प्रयास किया गया है। घायल के दरवाजे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button