बिलासपुर

ग्राम पंचायत पोडी के सरपंच विजय शंकर बंदे के द्वारा किये गये सभी कार्यों की जाँच करने की कर रहे मांग।क्या है मामला जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

India09news

ग्राम पंचायत पोडी के सरपंच विजय शंकर बंदे के द्वारा किये गये सभी कार्यों की जाँच करने की कर रहे मांग।

बिल्हा जनपद के ग्राम पोडी जनपद पंचायत बिल्हा, जिला बिलासपुर के मूल निवासी हैं जो कि ग्राम पंचायत पोडी (स) के सरपंच के द्वारा मनमौजी तरीके से निर्माण कार्य कराया जा रहा है, ग्राम पंचायत पोडी (स) में तीन गली में सी.सी. रोड निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ है, जिसमें से वार्ड क्रमांक 01 में 100 मीटर, सी.सी. रोड निर्माण कराया गया है, जिसमें मटेरियल गिट्टी डुप्लीकेट, सीमेंट, रेती की जगह भसुआ रेती से बनाया गया है दूसरा सी.सी. रोड राजकुमार पटेल के घर से मेन रोड तक जो 17/04/2024 के दिन सी. सी. रोड का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है और तीसरा सी.सी. रोड जो मेन गली है उसमें बन्ना है. आज भी मिटटी गिटटी रेती. सीमेंट खराब मटेरियल गिराया गया है हमारे द्वारा लगातार ये तीनों दोनों सी.सी.रोड के लिए इंजीनियर वर्षा मैडम को फोन से अवगत कराया गया है, लेकिन वर्षा मैडम जी हमको बोल दिये कि आप हमें काम मत सिखाओं, महोदय हमारे ग्राम पंचायत्त के निर्माण कार्य जाँच अधिकारी, इंजीनियर ही होते हैं तो हम किसको जानकारी दें, दूसरा आप हों।

*सरपंच के ऊपर आरोप*
ग्राम की बाजार ठेका साल का 60,000/- अभी ढोला पाल ठेका लिया है। ग्राम का तालाब ठेका साल का 40,000/- हरबंस अयाम लिए हैं।

ग्राम के खेल मैदान को बेच देना

रिस्दा गाँव के लोगों के पास बेचा है।

ग्राम में पी.एम.आवास को अपात्र लोगों की स्वीकृति कराया है। आलीशान मकान व 4 पहिया वालों का
शासकीय जितने भी पंचायत मुद्राकोष से मनमर्जी तरीके से पेमेंट करना एक ही दिन में एक ही नाम पर अलग अलग पेमेंट करना

शमशान में सामुदायिक शौचालय निर्माण कराना।

अपने व अपने परिचित के व्यक्तियों को पी.एम. आवास मे पात्र करना। सी.सी. रोड गलत मटेरियल से निर्माण करना कार्यालय
नाली निर्माण की राशि को खा जाना निर्माण नहीं कराना
एक ही दिन बिना जी.एस.टी. बिल के लाखों का पेमेंट एक ही आदमी को करना जब हमारे ग्राम में नांली ही नही है तो सफाई के नाम से लाखों रूपये का आहरण किया गया है।
ग्राम पंचायत पोडी के सरपंच व जिम्मेदार अधिकारी के अपनी मनमानी कर रहे है। एव जितने भी शासन की राशि गलत तरीके से उपयोग किया जा रहा है। इनको शासन प्रशासन की किसी प्रकार की भी डर नहीं है।
इस दो माह 01/03/2024 से 22/04/2024 तक तीन सी.सी. रोड निर्माण कराया गया है, जो अभी भी जारी है, सी.सी. रोड में गलत मटेरियल डालने की वजह से अभी से नवनिर्मित सी.सी. रोड टूट रहा हैं।

*भूमि अधिग्रहण*
एवं साथ ही भूमि अधिग्रहण को भी अंजाम दिया जा रहा है जिसका जमीन खसरा नंबर 304/2, 304/1, के जमीन पी.डब्ल्यु.डी. रोड निर्माण में लगभग पूरी जमीन चला गया है जिसकी आज दिनांक तक हमें किसी भी प्रकार की मुआयजा या कोई भी शासकीय आदेश / लेटर नहीं दिया गया है और आपके ठेकेदार के द्वारा जबरदस्ती हमारी जमीन में पक्का रोड निर्माण कराया जा रहा है मना करने पर ठेकेदार के लोगों के द्वारा गाली गलौच, मारपीट व जान से मारने की धमकी दिया जा रहा है। हमें हमारी उक्त भूमि की मुआवजा व शासकीय अधिग्रहण आदेश पत्र दिलाने की महान कृपा करें।
मेरे पास इस जमीन के सिवाय मेरे नाम से व मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के नाम पर किसी भी ग्राम पंचायत में जमीन नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button