छत्तीसगढ़रायपुर

त्योहारों के बीच ट्रेनें रद्द… डबल इंजन सरकार के दावे फेल, यात्रियों को झेलनी पड़ रही भारी मुश्किलें

रायपुर। लगातार ट्रेनों के रद्द होने से प्रदेश के लोगो को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी सरकार के दावे पूरी तरह खोखले नजर आ रहे हैं। एक ओर वंदे भारत जैसी ट्रेनें सरकार शुरू कर रही है, तो वहीं बाकी ट्रेनों का हाल बेहाल होता नजर आ रहा है।
एक तरफ त्योहारों का सीजन है, तो दूसरी ओर छ.ग. से गुजरने वाले 26 ट्रेनों को  रेलवे ने रद्द करने का फैसला लिया है। ट्रेनों के परिचालन में अनियमतिता काफी लंबे समय से सामने आ रही है। पिछले  महीने 72 ट्रेनों को और अब  नवरात्रि के समय 26 ट्रेनों को रद्द के दिया गया। वहीं ट्रेन हादसे जैसी दुर्घटना आम बात हो गई है और जो ट्रेनें चल रही है, वह भी राम भरोस….  रेलवे ने 30 सितंबर से 11 अक्टूबर  तक अलग – अलग ट्रेनों को रद्द किया है।
रेलवे का कहना है कि बिलासपुर से कटनी के बीच में तीसरी रेलवे लाइन को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है जिसकी वजह से ट्रेन रद्द की गई है। वहीं त्यौहारों के समय  ट्रेनों का रद्द होना आम जन के  लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है.. यात्रियों का कहना है कि सबसे ज्यादा यात्रा त्यौहार के समय किया जाता है अब ऐसे में ट्रेनों का रद्द होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button