दिल्ली

Haryana CM Oath Ceremony: तीसरी बार बदली तारीख, अब इसदिन होगा शपथ ग्रहण

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख एक बार फिर बदल गई है। अब यह समारोह 15 अक्टूबर के बजाय 17 अक्टूबर को होगा। हालांकि, तारीख में बदलाव के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इससे पहले शपथ ग्रहण की तारीख 12 अक्टूबर तय की गई थी, लेकिन अब तक तीन बार तारीख में बदलाव किया जा चुका है।

गौरतलब है कि प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को शुक्रवार शाम केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिल्ली बुलाया गया था, जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में देर रात तक शपथ ग्रहण और सैनी के मंत्रिमंडल पर चर्चा हुई। इसके बाद तारीख में बदलाव का निर्णय लिया गया। सैनी जल्द ही दिल्ली से हरियाणा लौटेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनमें कुरुक्षेत्र और पंचकूला के दशहरा समारोह शामिल हैं।

पंचकूला में होगा शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं। इस समारोह में 50,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button