छत्तीसगढ़

कंस्ट्रक्शन ठेकेदार ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बड़े अधिकारियों का जिक्र

रायपुर :- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कंस्ट्रक्शन ठेकेदार प्रतीक सैमुअल की लाश उनके घर में फांसी के फंदे से लटकी हुई पाई गई. पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें कुछ बड़े अधिकारियों और महिलाओं के नाम लिखे हैं. खम्हारडीह पुलिस ने सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. प्रतीक सैमुअल सरकारी विभागों में सप्लाई का काम करते थे और उनकी आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया हैं।

बता दें कि पुलिस द्वारा बरामद सुसाइड नोट में कुछ बड़े अधिकारियों और महिलाओं के नाम का उल्लेख किया गया है, जो इस मामले में अहम सुराग दे सकते हैं. हालांकि, सुसाइड नोट में लिखे कारणों और अधिकारियों के नाम की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है. पुलिस ने नोट को कब्जे में लेकर गहराई से जांच शुरू कर दी है, ताकि प्रतीक की आत्महत्या के पीछे की असली वजह सामने आ सके.

मानसिक तनाव में था प्रतीक

प्राथमिक जानकारी के अनुसार प्रतीक सैमुअल पिछले कुछ समय से मानसिक तनाव में थे, लेकिन उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस ने कहा कि सुसाइड नोट और जांच के बाद ही इस बात का खुलासा हो सकेगा कि प्रतीक सैमुअल किन परिस्थितियों से गुजर रहे थे और क्या कोई व्यक्तिगत या व्यावसायिक मुद्दे इस घटना का कारण बने।

दो दिन पहले की थी आत्महत्या
प्रतीक सैमुअल की आत्महत्या को लेकर यह जानकारी मिली है कि उन्होंने दो दिन पहले ही यह कदम उठाया था. चूंकि वे घर में अकेले रह रहे थे, इस कारण किसी को उनकी मौत की जानकारी नहीं हो सकी. उनके एक मित्र जब कल रात उनके घर पहुंचे, तो उन्होंने प्रतीक की लाश फांसी पर लटकी हुई देखी और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस की जांच जारी

घटना के बाद खम्हारडीह पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस सुसाइड नोट के साथ-साथ प्रतीक के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन की भी जांच कर रही है, ताकि आत्महत्या के पीछे के असली कारणों का पता लगाया जा सके. पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि सुसाइड नोट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और जांच में शामिल सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button