छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के लगभग 2 लाख शिक्षक हड़ताल पर, पदोन्नति समेत इन मागों को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लगभग 1 लाख 80 हजार शिक्षक गुरुवार को सामूहिक छुट्टी लेकर एक दिवसीय हड़ताल पर हैं। ये शिक्षक वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, समयमान, पदोन्नति और पेंशन जैसी मांगों को लेकर जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षकों की इस हड़ताल से बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। यह प्रदर्शन छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले किया जा रहा है।

मोर्चा के प्रदेश संचालक वीरेंद्र दुबे के अनुसार आज सभी शिक्षक रैली निकालकर मुख्यमंत्री और सचिव के नाम ज्ञापन सौपेंगे। उन्होंने कहा, हमारी मुख्य मांग है कि सरकार ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाए। मोदी की गारंटी के तहत सहायक शिक्षकों के वेतनमान को दूर करने और बोनस वेतनमान देने का वादा किया गया था, साथ ही केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने का भी आश्वासन दिया गया था। लेकिन, सरकार अब तक इन मांगों को पूरा नहीं कर पाई है।

सरकार से वादा पूरा करने की अपील

वीरेंद्र दुबे ने आगे कहा कि मांगों की अनदेखी के कारण सभी शिक्षक काफी आक्रोशित हैं। हजारों की संख्या में शिक्षक आज रैली निकालकर जिला मुख्यालयों में मुख्यमंत्री और सचिव के नाम ज्ञापन सौपेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया, हम चाहते हैं कि सरकार अपने वादों को पूरा करे, अन्यथा हमारा चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। हम चाहते हैं कि सरकार हमें पढ़ाई का माहौल प्रदान करे ताकि हम स्कूलों में जाकर बच्चों को पढ़ा सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button