दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट के इन पदों पर निकली भर्ती, यहां करें ऑनलाइन आवेदन

Recruitment in Supreme Court: देश के सुप्रीम कोर्ट ने लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट्स पदों के लिए आवेदन मंगाएं हैं. योग्य उम्मीदवार एससीआई की आधिकारिक वेबपेज main.sci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट में कुल 90 पदों पर भर्ती की जाएगी.

अंतिम तिथि
रजिस्ट्रेशन 24 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 तक है. योग्य उम्मीदवारी की उम्र काम से काम 20 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक वेबपेज main.sci.gov.in पर जाकर देख सकते है.

महत्वपूर्ण तिथियां
इन 90 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 10 मार्च 2024 को होगी. जब की इसकी उत्तर कुंजी 11 मार्च 2024 को जारी की जाएगी. दावा आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 12 मार्च, 2024 रखी गई है.

पात्रता मापदंड
आवदेन करने वाले उम्मीदवार को बार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय/संस्थान से कानून में स्नातक की डिग्री के साथ लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए.

ऐसे होगा चयन
इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी- भाग I- बहुविकल्पीय आधारित प्रश्न, उम्मीदवारों की कानून को समझने और लागू करने की क्षमता और समझने के कौशल का परीक्षण. भाग II- व्यक्तिपरक लिखित परीक्षा, जिसमें लेखन और विश्लेषणात्मक कौशल शामिल हैं. भाग III- साक्षात्कार लिया जाएगा.

इतने रुपए आवेदन शुल्क
आवेदनकर्ता /परीक्षण शुल्क के रुप में 500 रुपये और बैंक शुल्क का भुगतान करना होगा. भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से करना अनिवार्य होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button