दिल्ली

राज्यसभा चुनाव के लिए सोनिया गांधी ने राजस्थान से भरा नामांकन…इस दिन होगा मतदान

जयपुर। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से पार्टी की उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है। राजस्थान विधानसभा में सोनिया गांधी ने नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा व अन्य कांग्रेस नेता उनके साथ रहे। सोनिया गांधी के नामांकन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली प्रस्तावक बने।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की शुरुआत 8 फरवरी से हो चुकी है। नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी को होगी। जबकि उम्मीदवार 20 फरवरी तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना होगी।

बता दें कि कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी वर्ष 1999 से लगातार लोकसभा सदस्य हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वह अमेठी से भी लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं। यह पहली बार होगा कि वह संसद के उच्च सदन में जाएंगी। इससे पहले सोनिया गांधी लोकसभा की सदस्य रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button