छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में आज बारिश के आसार, तापमान में हल्‍की बढ़ोतरी होगी….जानें आज कैसा रहेगा मौसम

रायपुर : छत्‍तीसगढ़ में अभी बारिश का खतरा टला नहीं है। प्रदेश के कुछ जिलों में आज यानी गुरुवार को भी हल्‍की बारिश के आसार बने हुए हैं।ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि बंगाल की खाड़ी से  नमी के साथ हवा आ रही है। इसका प्रभाव छत्‍तीसगढ़ के कुछ हिस्‍सों में है।बता दें कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश के आसार हैं।हालांकि रात के तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक न्‍यूनतम तापमान में बदलाव होने की संभावना नहीं है।हालांकि बुधवार को प्रदेश में नारायणपुर ठंडा रहा। जहां रात का तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ग्रामीण क्षेत्रों में ठंडी का असर

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश के कई प्रमुख शहरी क्षेत्रों में ठंड का असर कम हो गया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ठंडी का असर है।मौसम विभाग के अनुसार ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में इस समय फसलों में सिंचाई की जा रही है।इसके चलते ठंड का असर है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि छत्‍तीसगढ़ के कुछ जिलों में हल्‍की बारिश के आसार हैं।

प्रमुख शहरों में इस तरह रहेगा मौसम

  • रायपुर: गुरुवार को रात का पारा 20 डिग्री सेल्सियस (CG Weather Update) और दिन का पारा 31 डिग्री रिकॉर्ड किया जाएगा। वहीं सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
  • अंबिकापुर: न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम 27 डिग्री तापमान (CG Weather Update) रिकॉर्ड किया जाएगा। क्षेत्र में सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
  • बिलासपुर:  रात का पारा 19 डिग्री और दिन का पारा 30 डिग्री रहेगा। सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
  • पेंड्रा: रात का पारा 15 डिग्री सेल्सियस (CG Weather Update) और दिन का पारा 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
  • जगदलपुर: न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आसमान साफ रहेगा।
  • राजनांदगांव: रात का पारा 19 डिग्री और दिन का पारा 31 डिग्री रहेगा। सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
  • दुर्ग: न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस (CG Weather Update) और रात का तापमान 29 डिग्री रहेगा। सुबह कोहरा/धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button