छत्तीसगढ़

पीएम निधि की 16 वीं किस्त इन किसानों के खाते में आएगी, लाभ पाने के लिए ई-केवायसी जरूरी…

रायपुर। CG News प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जल्द ही जारी होने वाला है। इसमें ऐसे किसान जिन्होंने ई-केवायसी कम्पलीट करावा लिया है उन्ही किसानों के खाते में ही 16 वीं किस्त जारी होगी। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पंजीकृत पात्र कृषकों को आगामी 16 वें किस्त प्राप्त करने के लिए पीएम किसान पोर्टल में ई-केवायसी, बैंक खाते में आधार सिंडिग एवं जमीन दस्तावेज अनिवार्य किया गया है। ज्ञात हो कि किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत वर्ष में 6000 रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। जिसके के लिए ग्राम स्तर पर 21 फरवरी 2024 तक विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

CG News : कृषि विभाग के उप संचालक आर.के. शर्मा ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि योजनांतर्गत पंजीकृत पात्र कृषक जिनका ई-केवायसी एवं भूमि संबंधी दस्तावेज लंबित है, वे सभी क्षेत्र के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से संपर्क कर ई-केवायसी करावा सकते है। ई-केवायसी के लिए नजदीकी च्वाईस सेंटर अथवा (पीएम किसान) के पोर्टल के माध्यम से स्वयं भी योजना में पंजीकृत अपने आधार कार्ड एवं मोबाईल नम्बर का उपयोग कर ओटीपी के माध्यम से ई-केवायसी कर सकतें है। बैंक खाते से आधार सिंडिग के लिए नजदीकी पोस्ट ऑफिस में बैंक खाता खुलवा कर योजना का निरंतर लाभ प्राप्त कर सकते है।

CG News : 16 वीं किस्त का भुगतान शीघ्र-
केंद्र सरकार किसानों के खाते में 16 वीं किस्त का भुगतान बहुत जल्द करने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार किसानों के खाते में 16 वीं किस्त माह मार्च होगी। यदि आपने अभी तक ई-केवायसी नहीं कराया है तो कृपया तत्काल ई-केवायसी करवा लेवें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button