छत्तीसगढ़

कांग्रेस आज से छत्तीसगढ़ में कर रही प्रचार अभियान की शुरुआत…जांजगीर में सचिन पायलट करेंगे चुनावी सभा

रायपुर । लोकसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है।भाजपा ने प्रदेश की सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। वहीं, कांग्रेस अब तक पांच सीटाें पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पाई है। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को बची सीटों पर नाम घोषित हो जाएंगे। कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भी संकेत दिए हैं कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं, केवल घोषणा करनी बाकी है।

विधानसभा चुनाव के नतीजे को देखते हुए कांग्रेस फूंक-फूंककर कदम रख रही है। यही कारण है कि प्रत्याशी घोषित करने में जल्दबाजी नही की जा रही है। बस्तर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद दीपक बैज के मैदान में उतरने की संभावना है।हालांकि, इस सीट से विधायक कवासी लखमा के पुत्र हरीश लखमा का नाम भी चल रहा है। इसके अलावा विधायक लखेश्वर बघेल भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं। सरगुजा लोकसभा सीट में शशि सिंह का नाम प्रमुख रूप से लिया जा रहा है, वहीं पैनल में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का नाम भी शामिल है। रायगढ़ लोकसभा से डा. मेनका सिंह, लालजीत राठिया, चक्रधर सिदार और रामनाथ सिदार के नाम शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही

कांग्रेस आज से छत्तीसगढ़ में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज जांजगीर-सभा में होंगे। यहाँ वे एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, जांजगीर-चाम्पा लोकसभा के पार्टी उम्मीदवार शिव डहरिया और दूसरे नेता भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब हैं कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अबतक छह सीटों पर ही प्रत्याशियों के नाम तय किये हैं। इनमें रायपुर, जांजगीर-चाम्पा, कोरबा, राजनांदगांव, महासमुंद और दुर्ग शामिल हैं। उम्मीद जताई जा रही हैं कि एक-दो दिन के भीतर शेष पांच सीटों के लिए भी नामों पर मुहर लग जाएँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button