दिल्ली

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी…फिर शुरू होगा बारिश का दौर…12 राज्यों में ओलावृष्टि-भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली : देश में मौसम का मिजाज बदल गया है। आज से फिर बारिश का दौर शुरू होगा।लगभग 5 दिनों तक दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम वाले क्षेत्र में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो गया है। जिसके कारण भारी-बारिश देखने को मिल रही है।29 मार्च को एक अन्य वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होगा। जिसके कारण बारिश की गति में तेजी आएगी।

अगले 5 दिन तक दिल्ली समेत पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला देखने को मिल सकता है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है।वहीं राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे। उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव होगा। आसमान में बादल छाने के साथ ही तेज हवा चलेगी। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिलेगी

नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान है। 34 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

इसके साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में भी बर्फबारी और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वेस्टर्न डिस्टरबेंस से मौसम में बदलाव होंगे। कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

27 मार्च से 30 मार्च तक जम्मू कश्मीर लद्दाख मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी की गतिविधि देखने को मिलेगी।

जबकि पूर्वी राज्यों में भी बारिश रहेगा हिमाचल पश्चिम बंगाल सिक्किम अरुणाचल प्रदेश असम मेघालय नगालैंड मणिपुर मिजोरम में बारिश और ओलावृष्टि का Alert जारी किया गया है।

जम्मू कश्मीर लद्दाख हरियाणा चंडीगढ़ सहित राजस्थान में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आएंगी। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के साथ ही तापमान में भारी इजाफा देखा जाएगा।

महाराष्ट्र के इलाकों में तापमान में इजाफा

केरल कर्नाटक तमिलनाडु सहित रॉयल सीमा के क्षेत्र में बारिश देखने को मिलेगी। तेज रफ़्तार हवा चलेगी। 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही गोवा महाराष्ट्र के इलाकों में तापमान में इजाफा देखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button