छत्तीसगढ़

भारतीय खाद्य निगम में सुरक्षा कर्मियों को बिना पूर्व नोटिस किया कार्यमुक्त…पूर्व सैनिक सेवा परिषद में भारी आक्रोश

बिलासपुर ब्यूरो चीफ विवेक टंडन/मस्तूरी@इंडिया09न्यूज:–

छग/धमतरी

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला में केंद्रीय भंडार गृह में तैनात सुरक्षा कर्मियों को बगैर किसी पूर्व नोटिस के कार्यमुक्त कर देने का मामला सामने आया है जिसको लेकर पुर्व सैनिक सेवा परिषद में भारी आक्रोश है।

आपको बता दें कि धमतरी जिला में ग्राम पंचायत सोरम स्थित केंद्रीय भंडार गृह सोरम (भटगांव) CWC में नान आपूर्ति के लिए एक दिसम्बर से कार्य आबंटन हेतू नया टेंडर में विशोक सेंगर सिक्योरिटी लिमिटेड को कार्य प्रदाय हो चुका है,।

 

जिसमें पूर्व से कार्यरत सुरक्षा कर्मचारियों को हटाने का मामला सामने आया है। वर्तमान में नई कंपनी की ओर से पुराने सुरक्षा कर्मचारियों कार्य मुक्त कर नए सुरक्षा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई, जिसमें संबन्धित ठेकेदार पुराने कर्मचारियों को पुनः कार्य पर रखने से साफ़ इंकार किया है ।

वहीं आज पूर्व सैनिक सेवा परिषद के बैनर तले केंद्रीय भंडार गृह के प्रबंधक से सुरक्षाकर्मियों ने मुलाकात की जिनमे बताया कि सुरक्षा कर्मियों को काम पर रखने की जिम्मेवारी अब कंपनी की है। कंपनी ही इस पर अंतिम फैसला लेगी। टेंडर समाप्त हो जानें पर स्वतः ही तैनात सुरक्षा कर्मियों की कार्य समाप्त हो जाती है, जिन्हें नया टेंडर मिला है वो स्वतंत्र है अपने हिसाब से कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकते हैं।

मामले की जानकारी मिलते ही चोवेंद्र साहू जो कि पूर्व सैनिक सेवा परिषद् के जिला उपाध्यक्ष हैं और आम आदमीं पार्टी के ज़िला अध्यक्ष भी हैं और अभी हाल में हुए विधानसभा चुनाव में आप पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी संजारी बालोद विधानसभा से मौक़े में पहुँच कर मामले को गंभीरता से लेते हुए पूर्व फौजियों को न्याय दिलाने की माँग की है चुकि पूर्व फ़ौजी होने के नाते फ़ौजियों का दर्द वे खूब समझते हैं और हर एक फ़ौजी के साथ हमेशा खड़े रहने की बात की हैं पूर्व सैनिक सेवा परिषद् ने कहा है कि पिछले दो टेंडर अर्थात् चार वर्षों से गार्ड के रुप में कार्यरत कर्मचारी जितेन्द्र राव निंबडकर, अक्टूबर 2019, तमेश कुमार कुंभकार,2019 भगवती प्रसाद हिरवानी,2019 ,सोमप्रकाश अगस्त 2023 से अपनी सेवाएं दे रहे थे, इस तरह से अचानक बिना पूर्व नोटिस दिए कार्य मुक्त करना अनुचित है अब ऐसे में पूर्व से कार्यरत रिटायर्ड सैनिक को रोज़गार के अवसर तलाशने काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, अचानक से निकाले जानें पर परिवार पालन पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिसको लेकर पुर्व सैनिक सेवा परिषद् ने मांग की है की हो पूर्व से कार्यरत सुरक्षा कर्मियों को पूर्ववत रखा जाए या फिर तीन माह अतिरिक्त समय दिया जाए जिससे की रोजगार तलाश सकें।
पीलू राम सूर्यवंशी, हेमेन्द्र कुमार, भीम सिंह साहू, नरेन्द्र कुमार साहू, गौकरण साहू, समेत दर्जन भर की संख्या में पपूर्व सैनिक उपस्थित हुए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button