छत्तीसगढ़बिलासपुर

जिले में 14 दिसम्बर से शुरू होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा यात्रा की सफलता के लिए अफसरों को सौंपी गई जिम्मेदारी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का जीवंत प्रसारण देख सकेगी जनता कलेक्टर ने टीएल बैठक में की लंबित मामलों के निराकरण की समीक्षा

संपादक चन्द्रकांत कुपेन्द्र

संपादक चन्द्रकांत कुपेन्द्र मो.नं.8827384694

जिले में 14 दिसम्बर से शुरू होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

यात्रा की सफलता के लिए अफसरों को सौंपी गई जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का जीवंत प्रसारण देख सकेगी जनता

कलेक्टर ने टीएल बैठक में की लंबित मामलों के निराकरण की समीक्षा


बिलासपुर, 12 दिसम्बर 2023/कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने आज समय-सीमा की बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भारत सरकार और राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और जिन नागरिकों को इस योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हें योजना के पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी। जिले मंे 14 दिसम्बर से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू होगी। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 13 दिसम्बर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का लाईव प्रसारण ग्राम पंचायत से लेकर जिला मुख्यालय तक जनता के देखने सुनने के लिए जिला प्रशासन द्वारा इंतजाम किया जा रहा है। जिला स्तर पर शपथ ग्रहण समारोह का लाईव प्रसारण स्व0 लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में होगा।
जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जाएगी और पात्र हितग्राहियों को आवश्यकतानुसार योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में निर्धारित रूट के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। उन्होंने यात्रा हेतु रूटचार्ट तैयार करने और प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में 8 वाहनों एवं शहरी इलाकों में 04 वैन द्वारा सरकारी योजनाएं लोगों के दरवाजे तक पहुंचेगी। शहरी क्षेत्र के लिए मुंगेली नाका ग्राउन्ड में 14 तारीख से दो कैम्प का आयोजन किया जाएगा। सुबह 08 से 12 बजे तक एक कैम्प और दोपहर 01 बजे से 05 बजे तक दूसरा कैम्प आयोजित होगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए नोडल अधिकारियों, वैन प्रभारियों एवं पोर्टल में एन्ट्री करने वाले तकनीकी अमले को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। कलेक्टर ने ध्वनि प्रदूषण और नर्सिंग होम से संबंधित शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। उन्होंने लोगों से जुड़ी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए इस पर भी तुरंत कार्रवाई करने कहा। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करने कहा। उन्होंने धान के उठाव की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को एयरपोर्ट का निरीक्षण कर सभी अधूरे काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कलेक्टर ने टीएल के लंबित मामलों को प्राथमिकता के साथ निराकृत करने कहा। बैठक में नगर निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अजय अग्रवाल, एडीएम श्री आरए कुरूवंशी, श्री शिवकुमार बनर्जी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button