छत्तीसगढ़

बजट सत्र का चौथा दिन: सदन में ‘महादेव’ की होगी गूंज, अपराध, उद्योग और व्यापार से जुड़े प्रश्न, वित्त मंत्री ओपी चौधरी की तरफ से पेश होगा आर्थिक सर्वेक्षण

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही की शुरुआत महादेव एप पर सवालों के साथ होगी।बता दे बजट के तीसरे दिन  हसदेव अरण्य में कटाई के मुद्दे पर खूब हंगामा हुआ। स्थगन अग्राह्य् होने के बाद विपक्षी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सभी विधायक गर्भगृह में पहुंच गये, जिसकी वजह से विपक्षी विधायक स्वंयेव निलंबित हो गये। इससे पहले विपक्ष ने  हसदेव अरण्य में कटाई पर स्थगन लाया। शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने इस मुद्दे को उठाया। विधानसभा अध्यक्ष ने स्थगन की ग्राह्यता पर चर्चा की अनुमति दी।

भाजपा विधायक राजेश मूणत ने महादेव एप को लेकर प्रश्न लगाया है। प्रश्नकाल में पहला सवाल यही है। डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा मूणत के इस सवाल का जवाब देंगे। कल प्रश्नकाल के दौरान प्रदेश में अपराध उद्योग और व्यापार से जुड़े प्रश्न होंगे। डिप्टी सीएम शर्मा के अलावा मंत्री लखनलाल देवांगन सदन तेक सवालों का सामना करेंगे।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी की तरफ से सदन में राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया जाएगा

विधानसभा में 9 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश होगा। ऐसे में कल (8 फरवरी) को वित्त मंत्री ओपी चौधरी की तरफ से सदन में राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें चौधरी बताएंगे कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में राज्य की आर्थिक स्थिति कैसी रही। प्रति व्यक्ति आय और राज्य की जीडीपी की स्थिति क्या है। इसकी पूरी रिपोर्ट सदन पटल पर रखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button