छत्तीसगढ़

ब्रेकिंग : जिला पंचायत अध्यक्ष ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा…यह कारण आया सामने

बिलासपुर :  जिला पंचायत बिलासपुर अध्यक्ष अरूण चौहान ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होने इस आशय का पत्र जिला कांग्रेस समेत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया है। अरूण चौहान ने लिखा है कि पार्टी मैं रहकर उन्हें हमेशा अपमान का सामना करना पड़ा है।

इसलिए कांग्रेस पार्टी छोड़ने के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। बताया जा रहा है कि अरूण चौहान अभी भाजपा कार्यालय रायपुर में हैं। संभावना जाहिर की जा रही है कि कुछ घंटे बाद अरूण चौहान भाजपा  में प्रवेश कर सकते हैं। बहरहाल अरूण चौहान को मनाने का प्रयास किया जा रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ पार्टी छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि अरूण चौहान इस समय कुशाभाऊ ठाकरे भाजपा कार्यालय रायपुर में भाजपा की सदस्यता भी लेने जा रहे हैं। अरूण चौहान ने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और जिला अध्यक्ष समेत पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारियों को भेज दिया है। यद्यपि उन्हें इस  समय मनाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

अपने पत्र में अरूण चौहान ने पार्टी में कार्यकाज के दौरान लगातार उपेक्षित किये जाने का आरोप लगाया है। अरूण चौहन केे करूबी ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष को कोटा विधानसभा चुनाव के दौरान भी खासा अपमान  का सामना करना पड़ा है। उन्हें किसी भी कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता था। और ना ही पार्टी संबधित किसी बैठक की जानकारी ही दी जाती थी।

अन्दर की खबर पर विश्वास करें तो अरूण चौहान कोटा विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते थे। उन्हें पिछले 15 साल से कोटा क्षेत्र में चुनाव लड़ने का मंसूबा भी पार्टी फोरम में रखा था। बावजूद इसके उन्हें 2023 विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया।इस बात को लेकर अरूण चौहन अन्दर से बहुत नाराज चल रहे थे। हाल फिलहाल उन्हें बैठक में भी नहीं बुलाया जा रहा था। अपनी उपेक्षा को लेकर अरूण चौहान बहुत व्यथित थे। आज उन्होने दीपक बैज तो इस्तीफा पत्र भेजकर पार्टी से नाता तोड़ लिया है।जानकारी मिली रही है कि अरूण चौहान इस समय रायपुर में है। संभव है कि कुछ घंटे बाद भाजपा में प्रवेश करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button